in

मित्रों एप

मित्रों एप

मित्रों एप्लिकेशन क्या है —-मित्रों एप

दोस्तो मित्रों एप भारत का एक स्वदेशी एप है जिसे भारत के शिवांक अग्रवाल द्वारा बनाया गया एप है जो पहली नजर में देखने में बिल्कुल चाइनीज एप Tik Tok जैसा ही दिखाई देता है ( मित्रों एप )

दोस्तों इस एप्लिकेशन को भारत सरकार ने लॉन्च करने की अनुमति इसलिए दी ताकि चाइनीज एप Tik Tok को पछाड़ा जा सके । दोस्तों इस एप में भी वीडियो बिल्कुल चाइनीज एप Tik Tok जैसे क्लिन ही दिखाई देती है

दोस्तो आपको बता दें, आरोग्य सेतु सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला फ्रेंड्स ऐप है। यह ऐप IIT के एक छात्र द्वारा बनाया गया है, इस ऐप को भारत ने 1 अप्रैल को लॉन्च किया था ( मित्रों एप )

और 24 मई को कुछ सुधार किए गए थे। दोस्तों ऐप को भारत में अब तक 50 लाख से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। ( मित्रों एप )

इस से ये मालूम होता है की भारत के देशवासियों में बहुत सारा देश प्रेम है MitronApp ने चीन के ऐप Tiktok को सबसे बड़ी टक्कर दी है। एक स्वदेशी ऐप होने के कारण लोग फ्रेंड्स ऐप को अधिक डाउनलोड कर रहे हैं। फ्रेंड्स ऐप में ज्यादातर फीचर्स टिक्टोक जैसे ही हैं।( मित्रों एप )

मित्रों एप को विकसित कैसे किया गया

दोस्तो जैसा की आप सभी जानते हो की अभी हमारे देश में जो महामारी चल रही है कोरोना वायरस वो चीन से आया हुआ वाइरस है जिससे की भारत के लोगो को काफी ज्यादा नुकशान और परेशानियां जेलनी पड़ रही हैं। भारत और चीन के बीच संबंध कोटोना वायरस के कारण अच्छे नहीं हैं,( मित्रों एप )

जिसके कारण प्रधान मंत्री मोदी ने विदेशी चीजों का बहिष्कार करने की अपील की है, जिसके कारण Play Store में बहुत सारे Tiktok उपयोगकर्ता गिर रहे हैं और अब लोग Tiktok को कम पसंद करते हैं। टिकटोक पर पिछले साल प्रतिबंध लगा दिया गया था ( मित्रों एप )

क्योंकि ऐप के माध्यम से भारत में कई हिंसक घटनाएं हो रही थीं, लेकिन फिर कुछ दिनों बाद टिकटोक से प्रतिबंध हटा दिया गया था। ( मित्रों एप )

। लेकिन अगर फ्रेंड्स ऐप ने अब भारत में टिकॉक की जगह ले ली है। जो आपके फोन में टिकटॉक की तरह काम करेगा और जिसमें से हिंसक घटनाएं नहीं देखी जाएंगी।

फ्रेंड्स ऐप कुछ समस्याओं के बाद भी हो रहा है, फेमस

मित्रों एप में सीमित फीचर हैं, अभी इसमें वीडियो एडिटिंग, ऑडियो एडिटिंग के बारे में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, कुछ यूजर्स ने सिर्फ यह कहा है कि दोस्तों को ऐप में लॉग इन करने में कुछ समस्याएं हो रही हैं।

लेकिन फिर भी यह ऐप टेटिंग और डाउनलोडिंग के मामले में आसमान छू रहा है और लोग इस ऐप को बहुत पसंद कर रहे हैं। और भारतीय ऐप स्वदेशी होने के कारण, लोग ऐप डाउनलोड करने में अधिक रुचि दिखा रहे हैं। इसलिए, ऐप अधिक लोकप्रिय हो रहा है।

मित्रों एप v/s Tik Tok

जैसे की आप सब जानते ही है की भारत में टिकटॉक के बैन करने के लिए बहुत सी आवाजें उठी। और कुछ दिन बाद टिकटोक ऐप बंद होने पर कई लोगो ने आत्महत्या भी की। लेकिन भारत में अब मित्रो ऐप एक ऐसा स्वदेशी ऐप बनकर आया है जो हूबहू टिकटोक के जैसे है।

मित्रो ऐप ने अपनी जगह भारत में दूसरे नंबर पर बना ली है। इस ऐप का साइज 8.03 एमबी है। आप इस ऐप को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसका साइज काफी छोटा है जिससे की लोग इस ऐप को ज्यादा पसंद कर रहे है और टिकटॉक ऐप 98 एमबी है और चाइना का ऐप होने के कारण लोग अब इस ऐप से दूटी बना रहे है।

और स्वदेशी मित्रों ऐप को डाउनलोड कर रहा है। मित्रो ऐप की रेटिंग अभी तक 48 है जो अभी भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है। हम आपको इन ऐप से जुडी और भी जानकाटी सांझा कर रहे है।

मित्रों एप अवलोकन

आर्टिकल — मित्रों एप v/s Tik Tok
स्वदेशी एप का नाम — मित्रों एप
किसने बनाया — शिवांक अग्रवाल
एप लॉन्च की तिथि — 11 अप्रैल
कितनी बार डाउनलोड किया गया — 50 लाख से अधिक बार
एप रेटिंग — 4.8
कहा से डाउनलोड करे — play stor

Disclaimer :- यह समाचार आगे से प्रसारण के लिए दिया गया है इसमें rajasthanreport.com का कोई भूमिका नहीं है |
धन्यवाद

What do you think?

11 points
Upvote Downvote

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

One Ping

  1. Pingback:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
Lockdown Guideline For 5

Lockdown Guideline For 5