Lockdown Guideline For 5
in

Lockdown Guideline For 5

राज्य सरकारों और केंद्र सरकार द्वारा कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने में पूर्ण योगदान किया जा रहा है। साथ ही जनता व कोरोना योद्धाओं का भी अमूल्य योगदान रहा हैं। लॉकडाउन 4 के बाद लॉकडाउन 5 पर केंद्र सरकार द्वारा गाइडलाइन्स पर काम किया जा रहा था। ( Lockdown Guideline For 5 )

जिसके तहत 1 जून से देश के अधिकतर हिस्सों में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म कर दी जाएगी। एक अंग्रेजी अख़बार के मुताबिक देश के 13 शहरो को छोड़कर बाकी सभी हिस्सों से पाबंदियो को हटाया जा सकता है। होटलों,मॉल्स और रेस्ट्रोरेंटो को खोलने की अनुमति दी जा सकती है।( Lockdown Guideline For 5 )

रेडजोन को छोड़कर 50 फीसदी स्टाफ की अनुमति दी जा सकती है। सभी मुख्यमंत्रियों के साथ अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई गाइडलाइन पर चर्चा की। जानकारी के मुताबिक कल अगले 15 दिनों के लिए देश भर में लागू किए जाने वाले दिशा निर्देशो को जारी किया जा सकता है।इसके साथ ही जनता को सरकार के निर्देशों का पालन करना चाहिए।( Lockdown Guideline For 5 )

पीएम आवास पर हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री गृह मंत्री कैबिनेट सचिव और गृह सचिव भी मौजूद थे। अब तक लोक डाउन खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी कुल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करते थे और उनकी राय लेते थे। ( Lockdown Guideline For 5 )

इस बार गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की। सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर मुख्यमंत्री लोक डाउन बढ़ाने के पक्ष में थे। जैसे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा राज्यों की सीमाएं अभी नहीं खोलनी चाहिए। वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा छूट के साथ लोग डाउन 15 दिन के लिए बढ़ाना चाहिए।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी संकेत दिया है कि इस बार ज्यादा संक्रमण वाले स्थानों को ध्यान में रखते हुए ही लोक डाउन पर कोई फैसला किया जाना चाहिए। मंत्रियों की इन बातों से यह संकेत मिल रहा है कि राज्यों के बीच आजावाही शुरू हो सकती है।( Lockdown Guideline For 5 )

राज्य को और ज्यादा अधिकार मिल सकते हैं। ग्रीन जोन वाले जिलों में डीएम को फैसले लेने की छूट मिल सकती है। अतः लोक डाउन 5 में मुख्य रूप से उन 13 शहरों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा जहां पर कोरोना का कहर सबसे अधिक हो रहा है। ( Lockdown Guideline For 5 )

इसी के साथ मिठाई की दुकान है रेस्टोरेंट सैलून ब्यूटी पार्लर स्पोर्ट्स कंपलेक्स स्टेडियम गोल्फ कोर्स पोलोग्राउंड सरकारी बसें टैक्सी ऑटो रिक्शा खुला रहेंगे तथा एंटरटेनमेंट पार्क थियेटर्स बार ऑडिटोरियम स्कूल-कॉलेज शैक्षणिक संस्थान सिनेमा हॉल शॉपिंग मॉल जिम स्विमिंग पूल धार्मिक स्थल पान गुटखा तंबाकू की दुकानें मेट्रो फ्लाइट्स आदि बंद रहेंगी।( Lockdown Guideline For 5 )

( Lockdown Guideline For 5 )
Disclaimer :- यह समाचार आगे से प्रसारित किया गया है जिसमे rajsthnreport.com की कोई भूमिका नहीं है | धन्यवाद

What do you think?

13 points
Upvote Downvote

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
मित्रों एप

मित्रों एप

संत ने की आत्महत्या

गुणियां गांव में संत ने की आत्महत्या