कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम

कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम
आखिर कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम

दोस्तो आने वाली 2 जून 2020 को निर्जला एकादशी है, समस्त भारत में इस दिन मीठे जल की छबील लगेगी ,

क्या है निर्जला ग्याहरस…

हिंदू धर्म में एकादशी का व्रत महत्वपूर्ण स्थान रखता है। प्रत्येक वर्ष चौबीस एकादशियाँ होती हैं। जब अधिकमास या मलमास आता है तब इनकी संख्या बढ़कर 24 हो जाती है। जयंती मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी कहती है कि यह व्रत मे जल का पीना वर्जित है इसिलये इस निर्जला एकादशी कहते है। ( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )

देवउठनी एकादशी पूजन विधि क्या करें, क्या न कर

तुलसी के पौधे के चारों ओर स्तंभ बनाएं।
फिर उस पर तोरण सजाएं।
रंगोली से अष्टदल कमल बनाएँ ।
शंख, चक्र और गाय के पैर बनाएँ।

तुलसी के साथ आंवले का गमला पाते हैं।
तुलसी का पंचोपचार सर्वांग पूजा करें।
दशाक्षरी मंत्र से तुलसी का आवाहन करें।
तुलसी का दशाक्षरी मंत्र – श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं वृन्दावन्यै स्वाहा।

3.क्यों मनाया जाता है ये त्यौहार ….

जब सर्वज्ञ वेदव्यास ने पंडवों को चारों पुरुषार्थ- धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष देने वाले एकादशी व्रत का संकल्प किया तो महाबली भीम ने निवेदन किया- पितामह! आपने तो प्रति पक्ष एक दिन के उपवास की बात कही है। मैं तो एक दिन क्या एक समय भी भोजन के बगैर नहीं रह सकता- मेरे पेट में ‘वृक’ नाम की जो अग्नि है, उसे शांत रखने के लिए मुझे कई लोगों के बराबर और कई बार भोजन करना पड़ता है। ( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )

तो क्या उस भूख के कारण मैं एकादशी जैसे पुण्यव्रत से वंचित रह जाऊँगा? पितामह ने भीम की समस्या का निदान करते हुए और उनका मनोबल बढ़ाते हुए कहा- नहीं कुंतीनंदन, धर्म की यही तो विशेषता है कि वह सबको धारण ही नहीं करता, सबके योग्य साधन व्रत – नियमों की बड़ी सहजता और अनुशासनहीनता भी उपलब्ध करवाता है। ( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )

अतः आप जयंती मास की शुक्ल पक्ष की निर्जला नाम की एक ही एकादशी का व्रत करो और आपको वर्ष की सभी एकादशियों का फल प्राप्त होगा। निःसंदेह आप इस लोक में सुख, यश और प्राप्तव्य प्राप्त कर मोक्ष लाभ प्राप्त करोगे।( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )


Humdard कंपनी है जो आज भी किसी गैर मुस्लिम को नौकरी नहीं देती है। और हम ही उनकी कंपनी का *रूह अफज़ा खरीद- खरीद कर उनकी कंपनी का पालन- पोषण करते है, जो भारत का सबसे बडा दुश्मन है( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )

अभी भी वक्त है हिन्दू भाईओं अपने देश के धन को अपने देश में सीमित रखने का अगर अभी ऐसा नही किया गया तो आने वाले समय में पाकिस्तान वाले हमारे देश से कमाए गए रुपयो से हमे ही नुकशान पहुचाने वाले है ये बात हर हिन्दू जानते है ( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )

जब वो उस कंपनी में गैर मुसलमानों को काम पर नही रखते है तो हम क्यों उस कंम्पनी को बढ़ावा दे जो की हमारे सबसे बड़े दुश्मन देश की कंपनी है अगर आज भी जागे तो एक बार फिर हमदर्द कंपनी का पाकिस्तानी मुस्लिम संस्थापक एक दिन में हमारे देश से करीबन 60 करोड़ रुपये ले कर जा सकता है( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )

अभी वक्त है जागो हिन्दुओ और खुद को बदलो इस बार भारतीय उद्योग पतंजलि और डाबर के शर्बत से शर्बत की बोतले भरे( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )

जागो हिन्दुओं जागो
जय हिन्द जय भारत

( कैसे भारतीय हिन्दुओ के त्यौहार से करोड़ो रुपये का फायदा कमाते है पाकिस्तानी मुस्लिम )
Disclaimer – यह समाचार आगे से प्रसारण के लिए दिया गया है इस समाचार में rajsthanreport.com की कोई अहम भूमिका अर्ज नहीं की गयी है | धन्यवाद

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
संत ने की आत्महत्या

गुणियां गांव में संत ने की आत्महत्या

राजस्थान सरकार द्वारा स्थगित 10वी और 12वी बोर्ड परीक्षाओ का नया टाइम टेबल जारी

राजस्थान सरकार द्वारा स्थगित 10वी और 12वी बोर्ड परीक्षाओ का नया टाइम टेबल जारी