in

इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल चुराने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल

 Indian Oil pipeline. जयपुर ग्रामीण पुलिस ने इंडियन ऑयल कंपनी क पाइपलाइन में सेंध लगा कर तेल चुराने वाले गिरोह और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। ( इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल )

पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार राशिद नई दिल्ली में ओम विहार फेज 3, उत्तम नगर का रहने वाला है।

यह गैंग का मुख्य सरगना है, जबकि दूसरा आरोपित पवन कुमार भी नई दिल्ली में ककरोला गांव, सेक्टर 17, द्वारका नार्थ का रहने वाला है। ( इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल )

दरअसल, पिछले वर्ष जयपुर के पास शाहपुरा कस्बे से गुजरने वाली आइओसीएल की मुख्य पाइप लाइन में सुरंग बनाकर क्रूड ऑयल चुराने का मामला सामने आया था।

मामले की जांच में यह काम बहुत शातिर गिरोह द्वारा किए जाने की बात सामने आई थी। पुलिस ने उस समय कुछ लोगों को गिरफतार किया था, लेकिन मुख्य सरगना पकड़ में नहीं आया था। इसके लिए एक अलग टीम गठित की गई।( इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल )

टीम ने आरोपितों की पहचान कर उनके ठिकाने तलाशे और टीम को दिल्ली भेजा गया। पुलिस ने वहां एक मकान पर दबिश दी तो आरोपित घर का दरवाजा बंदकर अंदर छिप गए। पुलिस ने मकान खुलवाया और वहां से मुख्य आरोपित राशिद व उसका पार्टनर पवन कुमार पकड़े गए।

जिन्हें पुलिस टीम पकड़कर जयपुर ले आई। यहां पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में सरगना राशिद ने खुलासा किया कि पाइपलाइन में सेंध लगा कर सुरंग बना कर एक नई पाइपलाइन बिछाई जाती थी और मुख्य पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर क्रूड ऑयल चुराया जाता था। राशिद इस तेल को अपने टैंकरों में भरवाने के बाद पवन को पहुंचाता है।

इसके बाद इस चुराए गए ऑयल को अन्य राज्यों में बेचा जाता है। यह गैंग वारदात से पहले नए मोबाइल फोन व एक ही नाम से कई सिम जारी करवाती है। इन्हीं सिम पर बातचीत करते है। काम पूरा होने के बाद इन मोबाइल सिम को नष्ट कर फेंक देते हैं। ( इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल )

राशिद और पवन इससे पहले भी हरियाणा में तेल कंपनियों की पाइप लाइन में सेंध लगाकर क्रूड ऑयल चोरी करने के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं।

( इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल )

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
राजस्थान में अब तक 17660 संक्रमित

राजस्थान में अब तक 17660 संक्रमित, प्रदेश में मृतकों की संख्या 450 हो गई

क्वारंटीन की अनिवार्यता समाप्त

ग्रामीण क्षेत्रों के कम भीड़ वाले धार्मिक स्थल खुलेंगे, क्वारंटीन की अनिवार्यता समाप्त