in

बेठक बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने वाले 38 लोगो को दिया नोटिस

बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने वाले 38 लोगो को दिया नोटिस

एनजीटी के निर्देशों की पालना को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक ( बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने )

पाली. एनजीटी के निर्देशों की पालना काे लेकर सोमवार को कलेक्टर अंशदीप ने अधिकारियों की बैठक ली। इसमें कलेक्टर ने स्पष्ट रूप से शहर में संचालित औद्योगिक इकाइयों में प्राइमरी ट्रीटमेंट प्लांट के संचालन की व्यवस्था की जांच कर अवैध रूप से संचालित फैक्ट्रियों के बिजली कनेक्शन काटने के निर्देश दिए।  ( बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने )

साथ ही उन्होंने अनधिकृत रूप से पानी की सप्लाई करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शहर में कपड़ा प्रसंस्करण में अवैधानिक तरीके से संचालित औद्योगिक इकाइयाें के पानी व बिजली के कनेक्शन तुरंत प्रभाव से हटाए जाए एवं दोषियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

उन्होंने कहा कि शहर में एसटीपी में निर्धारित पैरामीटर पर पानी उपचारित कर औद्योगिक इकाइयों को गुणवत्तायुक्त पानी की आपूर्ति की जाए। ( बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने )

एसटीएफ प्लांट की भविष्य में आने वाली समस्याओं के निदान के लिए रूडिप व नगर परिषद के अधिकारी समन्वित प्रयास करने जरूरी है। कलेक्टर ने एनजीटी के दिशा-निर्देशों की पालना के लिए चिकित्सा, कृषि एवं जलदाय विभाग काे चयनित गांवों में किए जा रहे प्रयासों की नियमित रूप से रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 
 ( बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने )

फैक्ट्रियों पर भी कार्रवाई
बैठक में एसडीएम रोहिताश्व सिंह तोमर ने बताया कि अनधिकृत रूप से नजदीकी कुओं के माध्यम से टैंकरों द्वारा औद्योगिक इकाइयों को पानी की आपूर्ति करने वाले 38 लोगों की पहचान कर नोटिस जारी किए गए है। साथ ही अनधिकृत रूप से चल रही फैक्ट्रियों को भी नोटिस जारी कर उनके विरूद्ध कार्रवाई की गई है।

प्रदूषण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक अमित शर्मा ने बताया कि कृषि विभाग द्वारा जून माह में प्रभावित क्षेत्रों में शिविर शुरू किए गए है। जलदाय विभाग द्वारा जवाई बांध से पानी की सप्लाई की जा रही है।

नगर परिषद के एसटीपी प्लांट में अपग्रेड के लिए डीपीआर की कार्रवाई जारी है। सीईटीपी के अनिल गुलेच्छा ने बताया कि कोविड 19 की वजह से जेडएलडी का कार्य प्रभावित हुआ है। सोमवार से प्लांट पर कार्य आरंभ कर दिया गया। 
 ( बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने )

बैठक में ये थे माैजूद
बैठक में एडीएम सिलिंग राधेश्याम, जिला परिवहन अधिकारी राजेंद्र दवे, जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक रज्जाक अली, रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक, नगर परिषद के आयुक्त आशुतोष आचार्य, सचिव विक्रमसिंह, जलदाय विभाग एसई केके व्यास समेत संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

 ( बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने )

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी

जागरूकता मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी

बोर्ड परीक्षाए कोरोना के इस काल मे 11.86 लाख विधायर्थी की परीक्षा लेने के लिए यह पहला आरबीएसई देश का पहला बोर्ड है

बोर्ड परीक्षाए कोरोना के इस काल मे 11.86 लाख विधायर्थी की परीक्षा लेने के लिए यह पहला आरबीएसई देश का पहला बोर्ड है