in

जागरूकता मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी

मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी

पाली. निकटवर्ती भादरलाऊ पंचायत द्वारा कोरोना कोविड-2019 महात्मा गांधी नरेगा जागरूकता दिवस सरपंच अर्जुनलाल आदिवाल की अगुवाई में सोमवार को मनाया गया। ( मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी )

इस दौरान नरेगा कार्यस्थलों पर विशेष जागरूकता कार्यक्रम के तहत हितेन्द्रसिंह कनिष्ठ सहायक द्वारा श्रमिकों को मास्क का नियमित उपयोग करने, नियमित साफ़ सफाई की हिदायत दी। इस मौके पर उपसरपंच जोधाराम जणवा,वार्डपंच गोविंदसिंह भादरलाउ,महेन्द्र कुमार,रिंकू कुमारी,व मेट दूदाराम,राजूराम आदि उपस्थित थे।

हनुमानगढ़ में कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए चलाए जा रहे प्रदेशव्यापी अभियान के तहत आज जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका ने मनरेगा श्रमिकों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी।

उन्होंने मनरेगा कार्यों का निरीक्षण करते हुए श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क और सेनेटाईजर का उपयोग करने के लिए कहा। इस बीच कोरोना महामारी की जानकारी देने के लिए पोस्टर और पंपलेट का भी वितरण किया गया।( मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी )

जयपुर, 16 मार्च (भाषा) राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं इस संक्रमण के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से नरेगा श्रमिकों हेतु ‘‘क्या करें, क्या नहीं करें‘‘ की जानकारी संबंधी परामर्श जारी किया गया है। ( मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी)

उन्होंने कहा कि राज्य में महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत लगभग 13 लाख श्रमिक नियोजित हैं। उन्होंने कहा कि ये श्रमिक कार्यस्थल पर समूह में कार्य करते हैं तथा कई कार्यस्थलों पर 100 से अधिक श्रमिकों की संख्या रहती है।पायलट ने कहा कि आवश्यक सावधानियां बरतकर एवं उपायों को अपनाकर कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वयं एवं दूसरों को बचाया जा सकता है।( मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी )

आहोर. निकटवर्ती गोदन ग्राम पंचायत के अधीन चल रहे मनरेगा कार्य स्थल पर कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को एएनएम सुलोचना द्वारा श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ सरपंच मुलकी देवी द्वारा मास्क बांटे गए। गोदन ग्राम पंचायत के अधीन चल रहे मनरेगा स्थल पर सरपंच मुलकी देवी की मौजूदगी में नरेगा श्रमिकों की एएनएम सुलोचना द्वारा थर्मल स्कीनिंग की गई।

वही सरपंच मुलकी देवी ने श्रमिकों को मास्क वितरण किए। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी कैलाशचंद्र मीणा, रामेश्वरी विश्नोई, बीएलओ मेहबूब खां द्वारा कोरोना जागरूकता के तहत मास्क का उपयोग करने, साबुन से बार-बार हाथ धोने सहित कोरोना से बचाव को लेकर श्रमिकों को जागरूक किया।

इस दौरान पूर्व सरपंच निम्बाराम चाैधरी, वार्डपंच पोसाराम चाैधरी, भरत चाैधरी, यूसूफ खां, देवेन्द्र कुमार व भीमसिंह राव, रतन परमार मौजूद थे। श्रमिकों को आरती परमार पुत्री हंसाराम सरगरा द्वारा मास्क तैयार कर श्रमिकों को वितरण किया गया।( मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी )

इसी प्रकार कस्बे के मेघवालों के वास में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को जागरूकता अभियान के तहत कोरोना संक्रमण से बचने को लेकर जागरूक किया गया।स दौरान आशा सहयोगिनी नाजू, मुनीया, आशा देवी, आंगवबाड़ी कार्यकर्ता पूरण कंवर, गवरी देवी, पुष्पा देवी सहित मोहल्ले के लोग मौजूद थे।

( मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों को दी कोरोना से बचने की जानकारी )

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
घोटाले की पढाई

घोटाले की पढाई

बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने वाले 38 लोगो को दिया नोटिस

बेठक बिना अनुमति के ओधोगिक इकाइयो मे पानी पहुचाने वाले 38 लोगो को दिया नोटिस