in

ऐसे नहीं हारेगा कोरोना / खुले में फेंक रहे संक्रमित पीपीई किट और मास्क

ऐसे नहीं हारेगा कोरोना
        श्रीहरिदेव जोशी सामान्य अस्पताल के पॉजिटिव वार्ड के सामने फेंके जा रहे वेस्ट( ऐसे नहीं हारेगा कोरोना )

 

डूंगरपुरकोरोना संक्रमण से बचने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है लेकिन मेडिकल कॉलेज एवं श्री हरिदेव जोशी सामान्य अस्पताल में इस मामले में घोर लापरवाही बरती जा रही है।( ऐसे नहीं हारेगा कोरोना )

यहां के नवीन भवन में व्यवस्थित किए कोविड-19 अस्पताल के गेट के सामने ही डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ द्वारा उपयोग में लाई पीपीई किट और मास्क मुख्य द्वार पर ही फेंकी जा रही है। साथ ही वार्डों से निकलने वाला कचरा भी सफाई कर्मचारियों द्वारा अस्पताल के पिछवाड़े फेंका जा रहा है। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

 कुछ पोटलियों में बंधे हुए थे तो कुछ खुले में पड़े देखे जा सकते हैं। इससे संक्रमण की संभावना सबसे ज्यादा है। इस अस्पताल में जहां कोरोना संक्रमितों को भर्ती किया जाता है वहीं यहां के आइसोलेशन वार्ड में संदिग्ध मरीजों को सैंपल के लिए लाया जाता है। अस्पताल के नवीन भवन में ही दवा वितरण केन्द्र बनाए गए है।( ऐसे नहीं हारेगा कोरोना )

यहां हर रोज 500 से अधिक मरीज दवा लेने के लिए आते हैं। इस भवन के पास ही एआरटी सेंटर है, यहां भी मरीजों का आना लगा रहता है। ऐसे में कोविड-19 अस्पताल के मुख्य द्वार पर बिखरे पड़े इन पीपीई किट और मास्क से अन्य मरीजों को भी संक्रमण का खतरा पैदा हो रहा है।

बता दें, ये पीपीई किट और मास्क पॉजिटिव, निगेटिव व आइसोलेशन वार्ड में आने वाले मरीजों की चैकिंग करने वाले डॉक्टरों द्वारा उपयोग किए गए हैं। ( ऐसे नहीं हारेगा कोरोना )

मरीजों का चैकअप करने के बार वार्ड से बाहर आने के बाद पीपीई किट और मास्क को उतारकर डस्टबिन में डाला जाता है, और इनको सफाई कर्मचारी प्रोटोकॉल के अनुसार डिस्पोजल करना होता है। लेकिन कुछ सफाई कर्मचारियों द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है।

( ऐसे नहीं हारेगा कोरोना )

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
कोरोना से बचाव

सावधान / कोरोना से बचाव के लिए बुजुर्ग अधिक सतर्क रहें

मिशन वंदे भारत

मिशन वंदे भारत / आज पहला विमान कुवैत के 170 प्रवासी भारतीयों को लेकर रवाना होगा, उदयपुर में लैंडिंग होने पर संशय