in

सावधान / कोरोना से बचाव के लिए बुजुर्ग अधिक सतर्क रहें

कोरोना से बचाव

जैसलमेर. कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के अंतर्गत गुरुवार को डीआरडीए सभागार में बुजुर्गों और पेंशनर्स की जागरूकता गोष्ठी हुई। ( कोरोना से बचाव )

इसमें उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई, नगर परिषद सचिव झब्बरसिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक हिम्मतसिंह कविया, पीरामल फाउण्डेशन के रोहित शर्मा आदि ने विचार व्यक्त किए। 

उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई ने सभी उपस्थित संभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि वृद्धावस्था में कोरोना से बचाव के लिए विशेष सतर्कता बरतते हुए गंभीर रहने की आवश्यकता है। इसके लिए अपने दैनिक कार्यों के निर्वहन के समय सोशल डिस्टेंस का अवश्य पालन करें।

मास्क अनिवार्य रूप से पहनें, समय समय पर साबुन से हाथ धोते रहें, जागरुक रहें और कोरोना से बचाव की सावधानियों का पूरी तरह पालन करें।

अपने साथी बुजुर्गों को भी इस बारे में जागरुक करें। उमेश आचार्य ने वृद्धजनों को अपने दैनिक कार्यों के निर्वहन के समय अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस पर विशेष ध्यान देने की बात कही। अन्य सभी सावधानियों के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर न थूकने तथा औरों को भी न थूकने के लिए प्रेरित करने को कहा।

उन्होंने कोरोना के लक्षण पाए जाने पर तत्काल अस्पताल पहुंचकर जांच कराने, हाथ मिलाने के स्थान पर नमस्ते अपनाने, अपने घरों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने, अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने आदि तमाम सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने के लिए कहा।

( कोरोना से बचाव )

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
आरएलपी का भाजपा में विलय नहीं होगा

आरएलपी का भाजपा में विलय नहीं होगा, पंचायत चुनाव अकेले लड़ेगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी

ऐसे नहीं हारेगा कोरोना

ऐसे नहीं हारेगा कोरोना / खुले में फेंक रहे संक्रमित पीपीई किट और मास्क