in

राजस्थान में स्मगलिंग / दो चार्टर प्लेन से 15.67 करोड़ के सोने की तस्करी करते 14 गिरफ्तार, इमरजेंसी लाइट की बैटरी में भरकर लाए थे सोना

राजस्थान में स्मगलिंग

·         पहली फ्लाइट स्पाइसजेट की एजी-9055 फ्लाइट शुक्रवार शाम यूएई के रस अल खेमाह से जयपुर पहुंची थी( राजस्थान में स्मगलिंग )

·         इसके बाद देर रात स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी-9647 रियाद से जयपुर पहुंची

 

जयपुरयहां एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तस्कर करीब 31.99 किलो सोना दो चार्टर विमानों के जरिए यूएई और सऊदी अरब से लाए थे।

इसकी कीमत करीब 15.67 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ये सभी लोग इमरजेंसी लाइट की बैटरी में सोना भरकर लाए थे। सोना बिस्किट के रूप में है। ( राजस्थान में स्मगलिंग )

जानकारी के अनुसार, पहली फ्लाइट स्पाइसजेट की एजी-9055 शुक्रवार शाम यूएई के रस अल खेमाह से जयपुर पहुंची थी। इस फ्लाइट में तीन तस्करों से 9.30 किलो सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत करीब 4.60 करोड़ रुपए थी।

इसके बाद देर रात स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी-9647 रियाद से जयपुर पहुंची। इसमें 11 यात्रियों से 22.652 किलो सोना पकड़ा गया। इसकी कीमत करीब 11.3 करोड़ रुपए है।( राजस्थान में स्मगलिंग )

वंदे भारत मिशन के तहत चल रहीं स्पेशल फ्लाइट्स
कोरोनावायरस के कारण इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक है। विदेशों में फंसे प्रवासी भारतीयों को लाने के लिए फ्लाइट ऑपरेशन जारी है। शुक्रवार देर रात तक कुल 6 फ्लाइट्स जयपुर पहुंची थीं। इनमें से 2 चार्टर फ्लाइट में कुल 14 लोग सोने की तस्करी करते पाए गए। कस्टम विभाग के कमिश्नर सुभाष अग्रवाल ने बताया कि शक होने पर सभी लोगों की तलाशी ली गई। इस दौरान इमरजेंसी लाइटों में रखे गए सोने के बिस्किट बरामद किए गए।( राजस्थान में स्मगलिंग )

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
बासी भोजन खाने से 5 लोग बीमार

छात्रा / बासी भोजन खाने से 5 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

राजस्थान सहित 4 राज्यों में भूकंप के झटके

राजस्थान सहित 4 राज्यों में भूकंप के झटके / जयपुर और झुंझुनूं में ज्यादा दिखा असर, अलवर में था 4.7 तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र