in

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला / कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल नहीं होंगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला

·         मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक में देर रात लिया गया निर्णय( राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला)

·         प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज, कॉलेज व तकनीकी शिक्षण संस्थानों को दिए जाएंगे निर्देश

·         राजस्थान में आज एक ही दिन में रिकाॅर्ड 480 पॉजिटिव केस, अब तक 19532 लोग संक्रमित

 

जयपुर. राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री अशाक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को सीएम आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।( राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला)

इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के परिदृश्य को देखते हुए इस वर्ष उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी तथा सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

अंकों के निर्धारण के संबंध में एचआरडी मंत्रालय के दिशा निर्देश के बाद निर्णय होगा

सीएम ने कहा कि प्रमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंकों के निर्धारण के सम्बन्ध में भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आगामी कुछ दिनों में जारी होने वाले दिशा-निर्देशों का अध्ययन कर समुचित निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।( राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला)

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 केस, कुल 19532 कोरोना संक्रमित व 447 मौतें

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 54, बीकानेर में 46, बाड़मेर में 43, जालौर में 42, जयपुर में 40, धौलपुर में 39, भरतपुर में 30, जोधपुर में 29, नागौर में 26, पाली में 22, उदयपुर में 20, सीकर में 16, कोटा में 14,( राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला)

 डूंगरपुर में 13, झुंझुनू में 11, सिरोही में 8, अजमेर में 7, दौसा में 4, करौली में 3, टोंक और राजसमंद में 2-2, हनुमानगढ़, गंगानगर, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर और बीएसएफ में 1-1, दूसरे राज्य से आए 4 लोग संक्रमित मिले। इसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 19532 पहुंच गया।

वहीं, सात लोगों की मौत भी हो गई। इनमें धौलपुर में 3, सीकर, भरतपुर, झुंझुनू और दूसरे राज्य से आए 1-1 व्यक्ति शामिल है। कुल मृतकों की संख्या 447 पहुंच गई।  ( राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला)

( राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला)

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
विदेशी धरती पर झलका मातृभूमि के प्रति प्रेम

विदेशी धरती पर झलका मातृभूमि के प्रति प्रेम / टाइम्स स्क्वायर पर राजस्थानियों ने किया चीनी उत्पादों का बहिष्कार

सिरोही में हल्की बारिश

मौसम / माउंट की वादियों में उतर आए बादल, सिरोही में हल्की बारिश