in

शिक्षा / अग्रवाल कन्या महाविद्यालय में ई-लर्निंग प्लेटफार्म की शुरुआत

शिक्षा
  • सर्वश्रेष्ठ फैक्लटी टीम का चयन, छात्राओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने पर जोर

गंगापुर सिटी. कोरोना महामारी आपदा को अवसर में बदलते हुए अग्रवाल कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को घर पर ही शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए महाविद्यालय में ऑनलाइन ई-लर्निग प्लेटफार्म की शुरूआत की गई।
प्राचार्य डॉ. एसपी मेहरा ने बताया कि कोविड-19 को अग्रवाल कन्या महाविद्यालय नकारात्मक दृष्टि से नहीं देखता, इसको यह अवसर के रूप देखता है।

यहीं अवसर शहर की ही नहीं बल्कि संपूर्ण क्षेत्र की बालिकाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त राष्ट्र के द्वारा महिला उत्थान की उच्चतम एवं उत्कृष्ट शिक्षा कि दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। 
इस अभियान को लेकर महाविद्यालय ने ऑनलाइन ई-लर्निग प्लेटफार्म शुरू किया है, जिसमें हर विषय हर समय छात्राओं के पास उपलब्ध रहेगी।

महाविद्यालय सचिव गंगाप्रसाद गुप्ता एडवोकेट एवं शिक्षा समिति सदस्य दिनेश सिंहल पत्रकार ने कहा कि ऑनलाइन ई-लर्निग प्लेटफार्म निश्चित ही इस अवसर के समय उपयोगी सिद्व होगी।

अग्रवाल शिक्षण संस्थान अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि संस्थान निरंतर छात्राओं के लिए प्रयासरत है कि उच्च गुणवत्तापूर्ण उपलब्ध कराने के लिए हर जरूरी संसाधन छात्राओं के लिए उपलब्ध हो सकें एवं सर्वश्रेष्ठ फैक्लटी टीम का चयन कर उन्हें छात्राओं को बेहतर से बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए विशेष बल दिया।

ऑन लाइन ई-लर्निग प्लेटफार्म की शुरूआत में सभी विषय व्याख्याताओं के द्वारा विषय की संपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर संस्थान उपाध्यक्ष मंजू मंगलम, कोषाध्यक्ष दीनदयाल गुप्ता बीओबी, सदस्य बद्रीप्रसाद खूंटामार एवं स्टॉफ सदस्य उपस्थित थे।

शिक्षा

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
सिरोही में हल्की बारिश

मौसम / माउंट की वादियों में उतर आए बादल, सिरोही में हल्की बारिश

महामारी को खेल समझ रहे अस्पताल

महामारी को खेल समझ रहे अस्पताल / रिपोर्ट के लिए 3 दिन अस्पताल के चक्कर काटता रहा कोरोना पॉजिटिव, मेडिकल कॉलेज से पता चला मरीज को पुलिस ढूंढ रही है