in

अब स्कूली पाठ्‌यक्रम में जुड़ा कोरोना / राजस्थान के स्कूलों में पहली से लेकर बारहवीं तक के बच्चों की पढ़ाई में शामिल होगी महामारी

स्कूली पाठ्‌यक्रम में जुड़ा कोरोना

स्कूली पाठ्‌यक्रम में जुड़ा कोरोना जयपुर. प्रदेश के स्कूली पाठ्यक्रम में इसी सत्र से विद्यार्थी कोविड-19 के बारे में पढ़ सकेंगे।( स्कूली पाठ्‌यक्रम में जुड़ा कोरोना ) हर शनिवार को स्कूलों में मनाए जाने वाले नो बैग डे के दिन इससे जुड़ी जानकारी बच्चों को पढ़ाई जाएगी।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग के अफसरों ने कोरोना को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने की तैयारी शुरू की है।

डोटासरा ने कहा कि पहली से 12वीं तक के बच्चों के लिए कक्षा के स्तर के हिसाब से कोरोना को लेकर पाठ्यसामग्री तैयारी की जाएगी। ( अब स्कूली पाठ्‌यक्रम में जुड़ा कोरोना )

बच्चों को कोरोना महामारी से बचाव, लक्षण और प्रभावों के बारे में पढ़ाया जाएगा फिलहाल स्कूलों में 31 जुलाई तक अवकाश घोषित है। स्कूल खुलने पर शिक्षा विभाग इस योजना को अमलीजामा पहना देगा।

( अब स्कूली पाठ्‌यक्रम में जुड़ा कोरोना )

What do you think?

Written by priyanka singh

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
मनरेगा शुरू नहीं करने पर श्रमिकों का प्रदर्शन

मनरेगा शुरू नहीं करने पर श्रमिकों का प्रदर्शन

राजस्थान में कोरोनावायरस / एक दिन में सबसे ज्यादा 632 नए केस मिले, 9 मरीजों की मौत; 20 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या